Thursday, June 16, 2011

Meditation and Realization at Mirjapur on 22.05.11

ये है मिर्जा पुर का विशाल हाल जहाँ 600 लोगों से भी ज्यादा लोग बैठ सकते हैं, यहाँ लगभग 450 लोग एकत्रित  हुए थे जिनमें 350 से भी ज्यादा लोग नये सहज परिवार में आमंत्रित हुए व् इसके बाद काफी लोग सहज  परिवार में शामिल भी हुए. वर्षा के माध्यम से यह 6th Realization prog. है, जो पिछले तीन-चार महीनो के भीतर ही हुए हैं. यहाँ के सहजियों ने बताया की लगभग 5 वर्षो के बाद यहाँ कार्यक्रम  हुए हैं. यहाँ की सबसे अच्छी बात ये है की यहाँ सभी सहज योग को बढाने के लिए एक-सामान भाव रखते हैं यानी सभी कोर्डिनेटर हैं, काफी भाग-दौड़ करके लोगो को एकत्रित किया गया. एक बड़ी ही मजेदार व् प्रोत्साहन बढ़ने वाली बात ये है की हर बार के  realization के बाद सेंटर की जगह कम पड़ती गई, और यहाँ के सहजियों को हर बार नया स्थान ध्यान के लिए ढूंढना पड़ा. काफी प्रेम यहाँ आपस में रखते हैं.


ये हैं हमारे सहजी भाई प्रेम महेश्वरी जी,(बाएं) इनको श्री माता जी ने वास्तव में पुनर्जीवित किया, आपको बहुत गंभीर दिल की तकलीफ हुई और आपकी दिल की धड़कने रूक गई थीं, डाक्टरों ने जवाब दे दिया था और कहा था की आप इनके शरीर को ले जा सकते हैं, पर हमारी सहजी बहन ने 'सावित्री' बन कर यमराज से अपने पति के प्राण वापस लिए. उनके मुताबिक,"मैंने 'श्री माता जी' से कह दिया की मैं इनको ठीक हालत में ही वापस ले जाऊंगी, वर्ना नहीं ले जाऊंगी." इसके अतिरिक्त कुछ और भी सहजी भाइयों की सच्ची भक्ति के आगे "श्री माँ" ने प्रेम भाई को तीसरा जनम दिया, और इस तीसरे जन्म को प्रेम भाई ने पूर्ण रूप से सफल बनाया है. खूब सहज के कार्य में लीन रहते हैं.




 "मैं भी तो शामिल हूँ  भई, मुझे भी तो "श्री माँ" ने बुलाया है."














 आओ सजा ले आज को कल का पता नहीं,.........कल का तो छोडिये जनाब पल का पता नहीं........ .......पल का पता नहीं..........Varsha compose her own bhajans and sings very well with a very sweet voice.










































 ये हैं हम सब की बहन रीता जी, जो मिर्जापुर की कोर्डिनेटर हैं. बड़े ही प्रेम से सब ही के साथ कार्य करती हैं. 














No comments:

Post a Comment